indiaallmatch

नेविगेशन पर जाएं
<

3डी

ब्रूक्स कोएप्का का कहना है कि शारीरिक रूप से ठीक होने के लिए अधिक समय, बदली राय के कारण LIV गोल्फ चाल चली
प्ले Play

कोएप्का ने यूएस ओपन (1:27) के बाद तक LIV गोल्फ में जाने का फैसला नहीं किया

प्रिंटउत्तरी मैदान, अयस्क। - चार बार के प्रमुख चैंपियनब्रूक्स कोएप्का

मंगलवार को कहा कि वह दो सप्ताह पहले यूएस ओपन में खेलने के बाद तक LIV गोल्फ आमंत्रण श्रृंखला में शामिल होने के लिए सहमत नहीं थे।

कोएप्का - संयुक्त राज्य अमेरिका में पहले एलआईवी गोल्फ टूर्नामेंट से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, जो पोर्टलैंड, ओरेगॉन के बाहर कद्दू रिज में गुरुवार से शुरू होता है - ने कहा कि वह कम घटनाओं में खेलकर शारीरिक रूप से ठीक होने के लिए अधिक समय चाहता था।

कोएप्का ने पहले पीजीए टूर के प्रति अपनी वफादारी का वादा किया था। उन्होंने फरवरी में कहा था कि "कोई बेच देगा और इसके लिए जाएगा" जब उनसे सऊदी अरब द्वारा वित्तपोषित LIV गोल्फ सर्किट के बारे में पूछा गया। इस महीने की शुरुआत में, कोएप्का ने LIV गोल्फ के बारे में सवाल पूछने के लिए पत्रकारों की आलोचना की, उन पर यूएस ओपन पर "ब्लैक क्लाउड" डालने का आरोप लगाया।

2 संबंधित

32 वर्षीय कोएप्का पिछले कई महीनों से घुटने, कूल्हे और कलाई की चोटों से परेशान हैं। पूर्व विश्व नंबर 1 अब आधिकारिक विश्व गोल्फ रैंकिंग में 19वें स्थान पर है।

कोएप्का ने कहा, "पिछले दो वर्षों में मुझे अपने घुटनों, दर्द, पुनर्वसन, इन सभी चीजों से गुजरना पड़ा है, आप जानते हैं, मुझे थोड़ा और समय चाहिए।" "मैं यह कहने वाला पहला व्यक्ति बनूंगा: यह पिछले कुछ वर्षों में आसान नहीं रहा है, और मुझे लगता है कि थोड़ा और ब्रेक होने के कारण, घर पर थोड़ा और समय यह सुनिश्चित करने के लिए कि मैं खेलने जाने से पहले 100 प्रतिशत हूं। एक घटना और ऐसा महसूस न करें कि मुझे तुरंत खेलने के लिए मजबूर किया गया है [अच्छा है]।"कोएप्का के पास कहने के लिए बहुत कुछ नहीं थारोरी मैक्लेरॉय

उनकी और अन्य खिलाड़ियों की आलोचना जो पहले यह कहने के बाद LIV गोल्फ में शामिल हो गए हैं कि वे नहीं करेंगे। McIlroy ने पिछले हफ्ते उन्हें "डुप्लिकेटस" कहा।

"देखो, मुझे एक खिलाड़ी के रूप में रोरी के लिए सम्मान मिला है," कोएप्का ने कहा। "वह अच्छा है। वह असाधारण है। मैं आपके साथ ईमानदार रहूंगा: मैंने इसे नहीं देखा। मैंने इसके बारे में मूल रूप से एक दिन पहले तक नहीं सुना था। तो, देखो, वह अपनी राय का हकदार है। वह कुछ भी सोच सकता है वह चाहता है। वह वही करेगा जो उसके और उसके परिवार के लिए सबसे अच्छा है; मैं वही करने जा रहा हूं जो मेरे और मेरे परिवार के लिए सबसे अच्छा है; और उसके लिए किसी से नफरत नहीं कर सकता।"जबकि कोएप्का औरब्रायसन डीचंबेउउन्होंने कहा कि उन्होंने पीजीए टूर से इस्तीफा नहीं दिया है,पैट्रिक रीड

कहा कि उसके पास है। रीड, 2018 मास्टर्स चैंपियन, ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उन्हें अभी भी प्रमुख चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति दी जाएगी।

"हम वास्तव में नहीं जानते कि वे सभी कहाँ खड़े हैं, जाहिर है," रीड ने कहा। "अगस्टा में पिछले चैंपियन होने और हरे रंग की जैकेट होने के नाते, मुझे लगता है कि मैं अपने पूरे जीवन के लिए वहां खेल सकूंगा। मेरा मतलब है, दिन के अंत में, यह उनके ऊपर होगा।"

मेजर के बारे में कोएप्का को जोड़ा, "आप दुनिया भर में कहीं भी खेलते हैं, आप ठीक हो जाएंगे। आप उनमें शामिल हो जाएंगे। मैंने एक निर्णय लिया। मैं इससे खुश हूं, और जो कुछ भी आता है, मैं जीऊंगा इसके साथ।"

जब कोएप्का से LIV गोल्फ खिलाड़ियों के मानवाधिकारों के उल्लंघन के इतिहास को स्पोर्टवॉश करने में सऊदी की मदद करने के लिए आलोचना किए जाने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि लोगों को "अपनी राय रखने की अनुमति है।"

"आप जानते हैं, हमने इसे सुना है," कोएप्का ने कहा। "मुझे लगता है कि हर किसी के पास है। इसे लाया गया है। लेकिन, जैसा हमने कहा, देखो, हमारा एकमात्र काम गोल्फ खेलना है, और हम बस यही करने की कोशिश कर रहे हैं। हम खेल को विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं, यह सब करें अन्य सामान। और हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं।"

DeChambeau, जिन्होंने कथित तौर पर LIV गोल्फ के साथ हस्ताक्षर करने के लिए $ 100 मिलियन से अधिक प्राप्त किए, ने कहा कि उन्हें युवा गोल्फ और चैरिटी के लिए कुछ पैसे का उपयोग करने की उम्मीद है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह सऊदी अरब के सार्वजनिक निवेश कोष, धन के स्रोत के बारे में चिंतित हैं, डेचंबे ने कहा कि वह दूसरों के फैसलों और टिप्पणियों का सम्मान करते हैं।

सउदी पर मानवाधिकार संगठनों द्वारा यातना, हत्या, अपहरण और महिलाओं और अन्य समूहों के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाया गया है। अमेरिकी खुफिया के अनुसार, सऊदी शाही परिवार भी 2018 में वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार जमाल खशोगी के अपहरण और हत्या में शामिल था।