ffsupport

नेविगेशन पर जाएं
<

कॉलिन उडोह

रॉबर्ट सरवर फीनिक्स सन को बेच रहा है, लेकिन एनबीए का काम पूरा नहीं हुआ है
प्ले Play

रॉबर्ट सरवर ने सूर्य और बुध को बेचने का फैसला क्यों किया (1:37)

प्रिंट18 साल बादफीनिक्स सन

मालिक, रॉबर्ट सरवर ने एक कहानी के साथ एनबीए में कई लोगों को छोड़ दिया।कुछ अजीब होते हैं, जैसे कि जब उन्होंने एअपने महाप्रबंधक के कार्यालय में बकरियों का झुंड . कुछ प्रतिकूल हैं, जैसे कि उनकी नस्लीय रूप से असंवेदनशील भाषा और कर्मचारियों के साथ व्यवहार का विवरण aएनबीए जांच जो पिछले सप्ताह समाप्त हुई

. कुछ हैरान करने वाले हैं, जैसे कि जब एनबीए के साथी मालिकों ने उसे एक मध्य-महामारी बोर्ड की बैठक के दौरान जूम कॉल पर अपने नाखूनों को क्लिप करते हुए देखा, तो सूत्रों ने कहा, मलबा उसकी गहरी शर्ट पर गिर रहा है।

हालांकि, सरवर पर अंतिम अध्याय लिखा जाने वाला है।उन्होंने बुधवार को घोषणा की कि वहसूर्य और फीनिक्स बुध को बेचने की योजना है

. एक साल के निलंबन की शुरुआत में, सरवर के जल्द ही लीग के रडार से स्थायी रूप से दूर होने की संभावना है।

यह एक प्रमुख तनाव बिंदु से राहत देता है क्योंकि टीमें प्रशिक्षण शिविर खोलती हैं, जहां खिलाड़ी निस्संदेह अपनी भावनाओं को स्थिति के बारे में बताएंगे। लेकिन अंतिम बिक्री का मतलब यह नहीं है कि समस्या दूर हो गई है।पिछले आठ वर्षों में सरवर तीसरे मालिक हैं जिन्होंने नस्लीय रूप से असंवेदनशील घटनाओं के सार्वजनिक होने के बाद अपनी टीम को बेच दिया है, निम्नलिखितडोनाल्ड स्टर्लिंगकीला कतरनी2014 और मेंब्रूस लेवेन्सनकीअटलांटा हॉक्स

सरवर ने घोषणा की कि उसने सूर्य और बुध को बेचने की प्रक्रिया शुरू कर दी है

प्लेयर बैकलैश ने दबाव में योगदान दिया जिसके कारण लीग ने स्टर्लिंग को जीवन भर के लिए प्रतिबंधित कर दिया और अपनी लीग द्वारा नियुक्त सजा की सेवा करने के बजाय सरवर पर गर्मी को मोड़ दिया।"मुझे प्रगति के लिए प्रतिबद्ध लीग का हिस्सा बनने पर बहुत गर्व है!"लेब्रोन जेम्स

सरवर की घोषणा के बाद ट्वीट किया।जेम्स एंड सन्स स्टार पॉइंट गार्डक्रिस पॉल सरवर के लिए एनबीए की प्रारंभिक सजा में निराशा व्यक्त की - एक साल का निलंबन और $ 10 मिलियन का जुर्माना - और एक कठोर दंड के लिए धक्का दिया। तो क्या एनबीपीए की कार्यकारी निदेशक तमिका ट्रेमाग्लियो, जिन्होंने आजीवन प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया।स्वर्ण राज्य योद्धाओंसिताराड्रमंड ग्रीन

, अपने हिस्से के लिए, मालिकों को पक्ष चुनने के लिए मजबूर करने के लिए सरवर को हटाने के लिए मालिकों के बीच एक वोट का आह्वान किया।

भागते हुए प्रायोजकों के साथ मिलकर प्रभाव के इन अच्छी तरह से तैयार किए गए और रणनीतिक उपयोगों ने अंततः लीग के पावर ब्रोकरों में से एक को जवाबदेह ठहराया। लेकिन यह परेशान करने वाला आँकड़ा है कि लीग के 10% लोगों को अब एक दशक से भी कम समय में इस तरह की कुरूपता से जूझना पड़ा है।

सरवर का बाहर निकलना नोटिस के रूप में कार्य करता है कि खराब स्वामित्व व्यवहार के लिए सहिष्णुता को कड़ा कर दिया गया है। प्रतिक्रियाओं ने एक संदेश भेजा: अब अज्ञानता को बहाने के रूप में स्वीकार नहीं किया जाएगा।

एनबीए के आयुक्त एडम सिल्वर ने कहा कि उनका मानना ​​​​है कि लीग की लंबी और विस्तृत जांच के बाद सरवर की सजा उचित थी, जिसमें पाया गया कि एन-शब्द का बार-बार इस्तेमाल नस्लीय "एनिमस" साबित नहीं हुआ। बोलने वाले खिलाड़ियों ने उस आधार को खारिज कर दिया और संभवत: अगले सप्ताह उनके सामने माइक्रोफ़ोन लगाए जाने पर कई अन्य लोगों ने भी ऐसा ही किया होगा।

सिल्वर, जो बड़े पैमाने पर मालिकों की आवाज के रूप में कार्य करता है, ने कहा कि उनका मानना ​​​​है कि दंड उचित थे जब "परिस्थितियों की समग्रता को ध्यान में रखते हुए, न केवल उन विशेष आरोपों पर, बल्कि 18 वर्षों में श्री सरवर के पास सूर्य का स्वामित्व था। और बुध।"

बोलने वालों ने भी इसे खारिज कर दिया और स्पष्ट कर दिया: बुरे कार्य बुरे कार्य हैं - चाहे वे कितने भी पहले हुए हों या कितने भी अच्छे आए हों।

यह, विशेष रूप से, सरवर को चुभने वाला लग रहा था, जिसने जब शुरुआती आरोप लगाए तो समुदाय में अपने धर्मार्थ उपहारों और कार्यों को सूचीबद्ध करके अपना बचाव किया। उन्होंने बुधवार को फिर से अपनी टीम की बिक्री की घोषणा करते हुए ऐसा किया।

"लेकिन हमारे वर्तमान अक्षम्य माहौल में, यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट हो गया है कि यह अब संभव नहीं है - कि मैंने जो कुछ भी अच्छा किया है, या अभी भी कर सकता है, वह उन चीजों से अधिक है जो मैंने अतीत में कहा है," सरवर ने लिखा।

हालाँकि उन्होंने इसे दाँत पीसकर किया था, सरवर ने इस वास्तविकता को निगल लिया कि इतने लंबे समय तक सहन किए गए व्यवहार को अस्वीकार्य घोषित किया गया है।

यह एक उभरती हुई नई वास्तविकता है, एक ऐसी दुनिया जिसमें लगभग हर चीज पर एक इलेक्ट्रॉनिक पेपर ट्रेल है, जहां मुकदमों में खोज का खतरा निरंतर है, जहां पहले से डर या गैर-प्रकटीकरण समझौतों से उत्साहित कर्मचारी बोल रहे हैं।

क्या यह इस प्रवृत्ति का अंत है? क्या अन्य हैं? क्या एनबीए, जो वर्तमान में खिलाड़ियों और मालिकों के बीच उत्पादक श्रम वार्ता के रूप में वर्णित है, इस दर्दनाक प्रकरण से ठीक हो सकता है?

ये सवाल फिलहाल अनुत्तरित रहेंगे। लेकिन वे वही हैं जो सरवर के निधन पर प्रतिक्रिया की चमक के ठीक पीछे बैठते हैं। और वह अज्ञात लीग के उच्चतम स्तरों के लिए चिंताजनक है।