familyimages

नेविगेशन पर जाएं
<

ईएसपीएन

प्रिंट

एनएफएल ने मंगलवार को लीग और कई टीमों के खिलाफ ब्रायन फ्लोर्स के क्लास-एक्शन मुकदमे को मजबूर करने के लिए संघीय अदालत में एक प्रस्ताव दायर किया, जिसमें वह और दो अन्य कोच मध्यस्थता के लिए अपनी भर्ती प्रथाओं में नस्लीय भेदभाव का आरोप लगाते हैं।

न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के जिला न्यायालय में फाइलिंग की गई थी और इसमें उन सभी कोचों के लिए संशोधित अनुबंध शामिल थे, जिन्हें मुकदमे में वादी के रूप में नामित किया गया है - फ्लोर्स, स्टीव विल्क्स और रे हॉर्टन। फाइलिंग में एनएफएल के संविधान और उपनियमों की एक प्रति भी शामिल है।

2 संबंधित

एनएफएल ने अपनी फाइलिंग में यह भी तर्क दिया कि वे हस्ताक्षरित अनुबंध भी लीग के खिलाफ किसी भी दावे को मध्यस्थता के लिए मजबूर करते हैं और सर्वोच्च न्यायालय की मिसाल के लिए प्रत्येक व्यक्ति को व्यक्तिगत आधार पर अपने दावों की मध्यस्थता करने की आवश्यकता होती है।फूल,जिन्होंने फरवरी में अपना मुकदमा दायर किया था, यह भी आरोप लगाया किमियामी डॉल्फ़िन

मालिक स्टीफन रॉस ने उन्हें 2019 सीज़न के दौरान प्रति नुकसान $ 100,000 की पेशकश की, टीम के साथ उनकी पहली, ड्राफ्ट स्थिति में सुधार करने के लिए। मंगलवार को दायर अपने प्रस्ताव में, एनएफएल ने कहा कि यह भी संघीय अदालतों के लिए शासन करने का मामला नहीं है, लिखते हुए, "अदालतें ऐसे मामलों में हस्तक्षेप करने में विशेष रूप से हिचकिचाती हैं, क्योंकि पेशेवर खेल लीग के आंतरिक मानक 'जरूरी नहीं परिचित हैं। अदालतों के लिए और स्पष्ट रूप से उनके आवेदन में कुछ विशेषज्ञता की आवश्यकता है।' उस तर्क का समर्थन करने के लिए, NFL ने चार्ल्स ओ. फिनले एंड कंपनी बनाम कुह्न (1978) और क्राउच बनाम NASCAR (1988) को मिसाल के रूप में उद्धृत किया।

फ्लोर्स के वकीलों में से एक डगलस विगडोर ने मई में एक न्यायाधीश के समक्ष तर्क दिया था कि मध्यस्थता मुकदमे को सुलझाने का गलत तरीका है। फ्लोर्स के वकीलों ने अप्रैल में जारी एक बयान में भी कहा, जब एनएफएल ने पहली बार मध्यस्थता को मजबूर करने के लिए एक प्रस्ताव दायर करने का इरादा व्यक्त किया था, ऐसा करने से मामले में बहुत आवश्यक पारदर्शिता समाप्त हो जाएगी।

मैनहट्टन संघीय न्यायाधीश के मध्यस्थता के मुद्दे पर देर से गर्मियों तक, जल्द से जल्द शासन करने की संभावना नहीं है।

कोचों के वकील डेविड गोटलिब ने बुधवार को कहा कि मामले को मध्यस्थता की गोपनीयता की ओर ले जाना, वास्तव में, "हमारे ग्राहकों के अधिकारों को छीन रहा है।"

"मध्यस्थता न्यायिक शाखा का निजीकरण कर रही है," गोटलिब ने कहा। "हम जो मांग रहे हैं वह एक खुली और निष्पक्ष प्रक्रिया है।"

उन्होंने कहा कि कोचों के वकील तर्क देंगे कि लीग के खिलाफ मुकदमा संघीय अदालत में है क्योंकि मध्यस्थता के लिए बुलाए गए किसी भी समझौते पर लीग के बजाय टीमों के साथ हस्ताक्षर किए गए थे।फ्लोर्स ने डॉल्फ़िन से जनवरी में उनकी गोलीबारी के लिए और से भेदभाव का आरोप लगायाडेनवर ब्रोंकोस,न्यूयॉर्क जायंट्सतथाह्यूस्टन टेक्सन

-- जिन टीमों से उन्होंने हेड-कोचिंग जॉब के लिए इंटरव्यू लिया था, लेकिन उन्हें हायर नहीं किया गया था। फ्लोर्स ने आरोप लगाया कि अल्पसंख्यक कोचों के साक्षात्कार के लिए रूनी नियम की आवश्यकता को पूरा करने के लिए उन्हें ब्रोंकोस और जायंट्स से "दिखावा" साक्षात्कार प्राप्त हुए। टेक्सस को बाद में मुकदमे में जोड़ा गया जब फ्लोर्स ने आरोप लगाया कि टीम ने उनके खिलाफ "प्रतिशोध" किया, क्योंकि उन्होंने अपना मुकदमा दायर नहीं किया था।एरिज़ोना कार्डिनल्सतथाटेनेसी टाइटन्स

अप्रैल में मुकदमे में जोड़ा गया जब विल्क्स और हॉर्टन मुकदमे में शामिल हुए। विल्क्स का आरोप है कि कार्डिनल्स द्वारा उन्हें "सफल होने का कोई सार्थक मौका नहीं दिया गया", जिन्होंने उन्हें एक सीज़न के बाद निकाल दिया जिसमें एरिज़ोना 3-13 से समाप्त हो गया। हॉर्टन को 2016 में माइक मुलार्की के पक्ष में टाइटन्स की नौकरी के लिए पारित किया गया था।

2015 सीज़न के अंतिम नौ खेलों के लिए टीम के अंतरिम मुख्य कोच रहे मुलार्की ने 2020 के पॉडकास्ट में कहा कि टाइटन्स के मालिकों ने उन्हें बताया कि साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी करने से पहले उन्हें नौकरी मिल जाएगी, जिसमें दो का साक्षात्कार भी शामिल है। अल्पसंख्यक उम्मीदवार।Flores वर्तमान में द्वारा नियोजित हैपिट्सबर्ग स्टीलर्स एक वरिष्ठ रक्षात्मक सहायक और लाइनबैकर्स कोच के रूप में। विल्क्स वर्तमान में द्वारा नियोजित हैकैरोलिना पैंथर्स रक्षात्मक पास खेल समन्वयक और माध्यमिक कोच के रूप में। पैंथर्स के साथ स्टीलर्स और विल्क्स के साथ फ्लोर्स के अनुबंध की संशोधित प्रतियां एनएफएल की फाइलिंग के साथ-साथ फ्लोर्स के अनुबंध के साथ भी जुड़ी हुई थीं।इंग्लैंड के नए देशभक्त

, जिस टीम को वह डॉल्फ़िन द्वारा काम पर रखने से पहले नियोजित किया गया था।

हॉर्टन अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं।