xboxseriess

नेविगेशन पर जाएं
<

7 दिन

सेरेना विलियम्स विंबलडन के पहले दौर के मैच हार्मनी टैन से हार गईं
प्ले Play

हार्मनी टैन ने सेरेना को 3 सेट की जीत (2:11) में हराया

प्रिंटलंडन --सेरेना विलियम्स, 364 दिनों में अपना पहला प्रतिस्पर्धी एकल मैच खेलते हुए, विंबलडन में 7-5, 1-6, 7-6 (10-7) की हार के साथ एक और विनाशकारी जल्दी बाहर हो गई।सद्भाव तन

मंगलवार को तय करने में तीन घंटे से अधिक समय लगा और तीसरे सेट में 10 अंकों का टाईब्रेक लगा।

उदास विलियम्स ने मैच के बाद पत्रकारों से खचाखच भरे कमरे में कहा, "आज मैंने वह सब कुछ दिया जो मैं कर सकता था, आप जानते हैं, आज।" "शायद कल मैं और दे सकता था। शायद एक हफ्ते पहले मैं और दे सकता था। लेकिन आज जो मैं कर सकता था वह था।

"किसी बिंदु पर, आपको इसके साथ ठीक होने में सक्षम होना चाहिए। और मैं बस इतना ही कर सकता हूं। मैं समय या कुछ भी नहीं बदल सकता, इसलिए, मैं इस विशेष दिन पर बस इतना ही कर सकता हूं।"

टैन की भूमिका निभाते हुए - जो 115 वें स्थान पर है और टूर्नामेंट में अपने मुख्य ड्रॉ की शुरुआत कर रही थी - सेंटर कोर्ट पर एक उत्साही भीड़ के सामने, विलियम्स ने एक साथ अपने हस्ताक्षर प्रतिभा की झलक के साथ जंग के संकेत दिखाए।

जब यह खत्म हुआ, तो दोनों खिलाड़ियों को स्टैंड में खड़े लोगों ने स्टैंडिंग ओवेशन दिया। 23 ग्रैंड स्लैम एकल खिताबों की मालिक 40 वर्षीय विलियम्स ने कोर्ट से बाहर निकलते समय कई बार लहराया और बाहर निकलने से पहले गायब हो गई। विलियम्स की सेवानिवृत्ति के बारे में बहुत सी अटकलें हैं, और उन्होंने मंगलवार के मैच के बाद इस तरह की अटकलों को दूर करने के लिए बहुत कुछ नहीं किया, जिससे उनके भविष्य के बारे में कई सवालों के अस्पष्ट जवाब मिले।

जॉन वाल्टन / पीए छवियां / गेट्टी छवियां

विलियम्स ने 2021 में ऑल इंग्लैंड क्लब में अपने पहले दौर के मैच से संन्यास लेने के लिए मजबूर होने के बाद से एकल में प्रतिस्पर्धात्मक रूप से नहीं खेला था, जिसके कारण बाद में उन्हें फटी हुई हैमस्ट्रिंग का पता चला था। जबकि उसने शुरू में पिछले साल यूएस ओपन के लिए समय पर वापसी की उम्मीद की थी, वसूली उसकी अपेक्षा से कहीं अधिक लंबी थी, और उसने खुद को ठीक करने के लिए समय देने के लिए एक ब्रेक लिया।

लेकिन वह 2021 के विंबलडन से बाहर होने की निराशा से बच नहीं सकीं।

2 संबंधित उसने वसंत में ऑल इंग्लैंड क्लब में वापसी करने का फैसला किया, वसूली और अदालत के बाहर के हितों और गतिविधियों से भरे एक बवंडर के बाद। उसने पिछले हफ्ते ईस्टबोर्न में युगल में अपनी प्रतिस्पर्धी वापसी की शुरुआत की, साथ मेंओन्स जबेउरी

, बड़ी धूमधाम से। जबेउर के लिए घुटने की चोट के कारण पीछे हटने के लिए मजबूर होने से पहले दोनों सेमीफाइनल में पहुंच गए, लेकिन विलियम्स को अभी भी विश्वास था कि उन्हें कुछ मूल्यवान मैच का अनुभव मिला है।

फिर भी, विलियम्स को अपने रूप को फिर से खोजने के लिए टैन के खिलाफ मंगलवार के मैच के पहले कई खेलों की आवश्यकता थी, और उनका शुरुआती खेल त्रुटियों से भरा हुआ था।

विलियम्स ने कहा, "मेरे पास उस पहले सेट को जीतने के कुछ मौके थे।" "आप जानते हैं, [यह] काम नहीं किया, इसलिए ... हाँ, यह मेरे लिए बिल्कुल अलग था, हाँ, अलग था।"

लेकिन जैसा कि उसने अपने पूरे करियर में अनगिनत बार किया है, विलियम्स ने दूसरे सेट में एक प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ वापसी की, जिसमें मैराथन 30-पॉइंट दूसरा गेम जीतना शामिल था।

वह 3-1 की बढ़त के साथ तीसरे में नियंत्रण में दिख रही थी, लेकिन टैन अगले तीन गेम जीतने के लिए वापस आ गई। वहां से, यह एक ऐसी लड़ाई थी जिसमें भीड़ हर बिंदु के साथ जीवित और सांस लेती दिख रही थी, और दोनों खिलाड़ियों ने जोरदार प्रतिक्रिया व्यक्त की।

यह एक बुखार की पिच पर पहुंच गया जब विलियम्स ने मैच प्वाइंट को 5-6 पर बचाया और अंततः एक निर्णायक टाईब्रेक के लिए मजबूर किया।

पहले-से-10 टाईब्रेक में विलियम्स ने 4-0 की बढ़त बना ली। हालांकि, अंतिम क्षणों में, यह उसके नियंत्रण से बाहर हो गया और टैन हावी हो गया।

"मुझे लगता है कि पिछले कुछ अंक, मैं वास्तव में वहां पीड़ित था," विलियम्स ने कहा, जो नौ या अधिक स्ट्रोक तक चले मैच में 24 रैलियों में से 16 हार गए थे। "लेकिन, हाँ, मुझे लगता है कि केवल उन प्रमुख बिंदुओं में, उन बिंदुओं में से कुछ जीतना, मानसिक रूप से हमेशा कुछ ऐसा होता है जो आपके पास होता है, जिसकी आपको आवश्यकता होती है। मैंने उनमें से एक या दो पर बहुत अच्छा किया, लेकिन स्पष्ट रूप से पर्याप्त नहीं है।"

यदि विलियम्स के लिए यह अंत है, तो यह खेल में सबसे महान करियर में से एक के समापन को चिह्नित करेगा। ऑल इंग्लैंड क्लब में सात सहित 23 प्रमुख खिताबों के साथ, विलियम्स के पास ओपन एरा में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक खिताब हैं। वह 2018 में बच्चे के जन्म से लौटने के बाद से मार्गरेट कोर्ट के 24 के लंबे समय के रिकॉर्ड, इतिहास में सबसे अधिक, को टाई करने की मांग कर रही है। तब से, विलियम्स ने उन 14 बड़ी कंपनियों में चार फाइनल खेले हैं, जिसमें 2018 और 2019 में विंबलडन भी शामिल है, लेकिन हर बार कम हो गया है।

विलियम्स ने हालांकि इस गर्मी के अंत में यूएस ओपन में उपस्थिति से पूरी तरह इनकार नहीं किया।

विलियम्स ने कहा, "जब आप घर पर होते हैं, खासकर न्यूयॉर्क और यूएस ओपन में, तो मैंने ग्रैंड स्लैम जीता है, यह कुछ ऐसा है जो हमेशा सुपर स्पेशल होता है।" "आपका पहली बार हमेशा खास होता है।

"निश्चित रूप से, आप जानते हैं, बेहतर होने और घर पर खेलने के लिए बहुत सारी प्रेरणा है।" टैन का भविष्य थोड़ा और स्पष्ट है। 24 वर्षीय फ्रांसीसी खिलाड़ी को अब गुरुवार को ग्रैंड स्लैम में 32वें नंबर की वरीयता प्राप्त 64 के अपने तीसरे दौर में प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिला है।सारा सोरिब्स टोरमो

स्पेन का। लेकिन टैन मंगलवार की जीत के ठीक बाद इस बारे में सोचना शुरू करने के लिए तैयार नहीं लग रहा था।

"यह एक सपना है क्योंकि, आप जानते हैं, मैंने सेरेना को टीवी पर देखा था जब मैं छोटा था," टैन ने कहा। "मेरे कोच, नथाली तौज़ियात ने 20 साल पहले उसे खेला था।